डिस्टेंस मार्केटिंग (दूरस्थ विपणन) - पॉलिसी धारक

डिस्टेंस मार्केटिंग (दूरस्थ विपणन)

बीमा पॉलिसियों को बैंक एटीएम के साथ-साथ फोन या इंटरनेट और इसी तरह के दूसरे माध्यमों के द्वारा बेचा जाता है।

 

सीधे ग्राहकों को बेचने के तरीकों के विपरीत इन विधियों से पॉलिसियों को बेचने के अपने विशेष गुण व दोष हैं। जो लोग इन माध्यमों से पॉलिसियाँ खरीदते हैं, उनके हितों की रक्षा करने के लिए आईआरडीए ने बीमा कंपनियों के लिए कुछ दिशा-निर्देश तय किए हैं।

Guidelines on Distance Marketing.pdf