बीमा बेमिसाल - पॉलिसी धारक
- रंजन ने बीमा लोकपाल के बारे में जानकारी पायी
- रंजन ने मोटर बीमा को जारी रखने का निर्णय लिया
- रंजन ने यूलिप के बारे में और अधिक सीखा
- रंजन ने मह्सूस किया कि ईमानदारी ही श्रेष्ठ नीति है
- रंजन ने ‘अंडरइंश्योरेंस’ को समझा
- रंजन अब अपनी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी स्थानांतरित (पोर्ट) कर सकता है
- रंजन ने फ्रीलुक अवधि के बारे में समझा
- रंजन ने प्रस्ताव फार्म भरता है
- रंजन ने लाइसेंसधारी मध्यस्थों के बारे में सीखा
- राजन ने सर्वेक्षकों से सम्बंधित जानकारी प्राप्त की
- रंजन तक्नीक की ओर उन्मुख हुआ
- रंजन ने नकदरहित (कैशलेस) सेवा के बारे में सीखा
चित्रकथा श्रृंखला - क्षेत्रीय भाषा
समाचार मदें व ग्राहकों के लिए आवश्यक जानकारी
आईआरडीएआई के जागरूकता अभियान (2010-2015) की दोपहर के भोजन के उपरांत सर्वेक्षण रिपोर्ट
बीमा बेमिसाल
1 ‘बीमा बेमिसाल’ आईआरडीएआई के बीमा जागरुकता अभियान का सूचक नाम है।
2 यह एक उपभोक्ता शिक्षा पहल है और इसकी टैगलाइन है ‘‘बीमा का प्रसार, बीमा धारक की सुरक्षा’’
3 बीमा बेमिसाल पॉलिसीधारकों को उनके अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में शिक्षित करता है और मौजूद शिकायत निवारण विधियों के बारे में जानकारी देता है। यह आम जनता में बीमा के बारे में जागरुकता का प्रसार भी करता है।
4बीमा बेमिसाल अभियान प्रिंट, रेडियो और टेलीविजन जैसे विविध साधनों का उपयोग करता है। यह वेबसाइट भी बीमा बेमिसाल पहल का एक हिस्सा है।
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