Document Detail
प्राप्तिसमिति की 4अप्रैल, 2020 कोहुई 60वीं बैठक केकार्यवृत्त।
Minutesof the 60th meeting of the Procurement Committee held on 4th April,2020
विषय
Sub: Insurance awareness campaign through DD
कोरोनावायरस केकारण, वर्तमानलॉकडाउन के दृष्टिगत,संचार स्कंधद्वाराप्रस्तुतकार्यसूची,सदस्यों केबीच मेलद्वारापरिचालित की गयीऔर उनकेविचार/टिप्पणियाँभी मेल द्वाराप्राप्त हुए।संचार स्कंधद्वाराप्रस्तुत विवरणनिम्न प्रकारहै :
Inview of the current lock down due to Corona Virus, the agenda submitted byCommunication Wing was circulated to Members through mail andviews/observations were also received through mail. The details submitted byCommunications Wing are as follows:
2. यहप्रस्तावकिया गया किमहाकाव्यश्रृंखलाओंयथा, डीडीनेशनल पर रामायणऔर डीडी भारतीके माध्यम सेमहाभारत केप्रायोजनद्वाराआईआरडीएआईद्वारा विकसितचार टीवीअभियानों काप्रसारण करबीमा जागरूकताअभियान शुरूकिया जाए। इससमय दर्शकोंकी संख्या कोध्यान में रखतेहुए यहप्रस्तावकिया गया किप्रत्येक 45 सेकेंडकेनिम्नलिखितचार टीवीअभियानों को 13दिन / 26 एपिसोडकी अवधि मेंप्रसारितकिया जाय।
1. जीवन-बीमा/ LifeInsurance
2. संपत्ति-बीमा/ PropertyInsurance
3. तृतीय-पक्षबीमा / Third Party Insurance
4. स्वास्थ्य-बीमा/ HealthInsurance
3. आरंभमें,प्रस्ताव,प्रायोजन केआधार पर पेश कियागया था लेकिनअब बढ़ती माँगके कारण उसको वापसले लिया गयाऔर कमर्शियलटाइम, स्पॉटरेट के रूप मेंपेश किया जारहा है। इससंबंध में,चार टीवीअभियानों केप्रसारण हेतुअगले 13 दिनोंके लिए 90सेकेंड केस्पॉट रेटखरीदने काप्रस्ताव कियागया। कुल अवधिके आधार परप्रसारण कीतिथि से शुरूकरके,वैकल्पिक रूपसे बदल-बदल कर 45सेकेंड के 26स्पॉटों मेंसे, स्वास्थ्यऔर जीवन बीमाको बारी-बारीसे 8 बारप्रसारितकिया जाय औरसंपत्ति वमोटर बीमा को 5-5बार बारी-बारीसे प्रसारितकिया जाए।प्रस्ताव कीलागत का विवरणनीचेप्रस्तुतकिया गया है
Initiallythe proposal was offered on sponsorship basis but now, due to increasingdemand, the same was withdrawn and the commercial time is being offered as spotrates. In this regard, it is proposed to buy spot rate for 90 sec. for next 13days for telecast of four TVCs. Based on the total duration, out of 26 slots of45 secs duration, health and life insurance to be aired 8 times and propertyand motor insurance to be aired 5 times each, changing alternatively startingfrom the date of telecast. The detail of cost of the proposal is submittedbelow:
चैनल का नाम Name of Channel | कार्यक्रम का नाम Name of the programme | समय Timings | लागत प्रति 10 सेकेंड रु. Cost per 10 sec. Rs. | लागत प्रति 90 सेकेंड/प्रति दिन रु. Cost per 90 Sec /day Rs. | 13 दिनों के लिए लागत Cost for 13 days Rs. |
डीडी नेशनल DD-National | रामायण Ramayan | पूर्वाह्न 9 से पूर्वाह्न 10 रात 9 से 10 9AM-10AM 9PM- 10PM | 65,000 | 5,85,000 | 76,05,000 |
डीडी भारती DD-Bharati | महाभारत Mahabharat |
| 10,000 | 90,000 | 11,70,000 |
कुल लागत Gross Total | 87,75,000 | ||||
घटाएँ छूट Less discount 15% | 13,16,250 | ||||
निवल कुल लागत Net Total Cost | 74,58,750 |
4. समितिनेप्रस्तुतियोंको नोट कियाऔर चूँकि एजेंसीएक सरकारीविभाग है,प्रसारण कीदरें निर्धारितकी गयीं औरआईआरडीएआई को15%कीछूट भी पेश कीगयी है। समितिनेप्रस्तुतियाँनोट कीं औरजीएसटी कोछोड़कर 74,58,750/- कीअनुमानितलागत परअभियान शुरूकरने की अनुशंसाकी।
The Committee noted thesubmissions and since the agency is a Government Department, the telecast ratesare determined and 15% discount is also offered to IRDAI, recommend to take upthe campaign at an estimated cost of Rs.74,58,750/- exclusive of GST.
हस्ताक्षर/ Sd
(एम.एस.जयकुमार/
सदस्य-संयोजक/ Member-Convener
हस्ताक्षर/ sd
(एम.पुल्ला राव /
सदस्य /